DMCA.com Protection Status Motivational story in hindi | hindi kahaniya

Motivational story in hindi | hindi kahaniya

Hindi kahaniya जिन्दगी चुनावो का परिणाम है

एक समय की बात है एक बहुत रईस आदमी होता है जिसकी चार बीवियां होती है । उस आदमी ने अपनी पूरी जिंदगी में बहुत पैसा कमाया होता है और फाइनली वह आदमी बीमार पड़ जाता है। इतना बीमार कि वह अपनी अंतिम सांसें गिन रहा होता है, तो वह एक-एक करके अपनी सारी बीवियों को बुलाता है अपने पास | और एक ही सवाल सबसे पूछता है। क्या मेरे मरने के बाद तुम मेरे साथ चलोगी। मेरी मौत हो रही है इसे तुम देख सकती हो  आज। क्या मेरे साथ तुम चलोगी? तो सबसे पहले उसकी जो चौथी बीवी होती है उसके पास आती है। उस बीवी से से उसने जिंदगी में बहुत लगाव किया होता है | उसको तरह-तरह की ज्वेलरी गिफ्ट करी होती है। उसे डायमंड्स दिए होते हैं पर वह बीवी जैसे ही यह सुनती है वह वहां से चली जाती है। कुछ नहीं बोलती है चली जाती है। अब तीसरी बीवी आती है उसके पास। वह उस बीवी से भी सेम सवाल पूछता है। क्या मेरे जाने के बाद तुम मेरे साथ चलोगी?

Motivational story in hindi
Motivational story in hindi


वह बीवी बोलती है नहीं। मैं तुम्हारे साथ बिल्कुल नहीं जाऊंगी बल्कि तुम्हारे जाने के बाद किसी और से शादी कर लूंगी। इसे सुनने के बाद उस इंसान को बहुत बुरा लगता है। इसके बाद उसकी दूसरी बीवी आती है और वह उस बीवी से पूछता है। क्या मेरे मरने के बाद तुम मेरे साथ चलोगी? तो उसकी जो दूसरी बीवी होती है वह बोलती है। नहीं मैं तुम्हारे साथ तो नहीं चल सकती पर इतना कर सकती हूं कि तुम्हारे जाने के बाद तुम्हारा क्रिया कर्म बहुत अच्छे से करवाउंगी | तुम्हारे कब्र में मैं वहां पर आऊंगी मैं तुम्हारे साथ रहूंगी पर तुम्हारे जाने के बाद तुम्हारे साथ नहीं चलूंगी। अब आखिरी में उसकी पहली बीवी आती है पर उसने अपनी पहली बीवी से जिंदगी में कभी लगाव नहीं किया। उसने उससे कभी भी प्यार नहीं किया। उसकी तरफ देखा भी नहीं ढंग से और वह बीवी खुद बोलती है मैं तुम्हारे मरने के बाद मैं तुम्हारे साथ चलूंगी। वह खुद पर अफसोस महसूस करता है कि मैंने बाकी तीनों बीवियों को इतना प्यार किया। उनके लिए सब कुछ किया पर वह मेरे साथ नहीं चल रही है और तुम मुझे बोल रही हो जिसे मैंने कभी प्यार नहीं किया।तुम मेरे साथ चलोगी। तुम इतना लगाव करती हो मुझसे। वो कहती है हमारा तो नाता जुड़ गया है। हम तो साथ में है।

अगर लगे रहोगे तो जीत जाओगे ( Motivational story )

किसी से अपनी तुलना मत करना ( moral story )

आपको पता है वो चौथी बीवी कौन है । वो चौथी बीवी है हमारा शरीर। जिसके लिए हम इतना कुछ करते है। हम अच्छे अच्छे कपड़े पहनाते है शरीर को। इसे आभूषण पहनाते है। डायमंड्स देते है पर ये शरीर मरने के बाद हमारे साथ नही जाता। वो तीसरी बीवी जो होती है। वो होती है हमारी जायदाद। हमारी जमीन, हमारी प्रॉपर्टी, हमारी गाड़िया, हमारा पैसा जो हमारे मरने के बाद किसी और का हो जाता है। वो बीवी किसी और से शादी कर लेती है। जो दूसरे नंबर की वाइफ होती है। वो होती है हमारी फैमिली हमारे रिश्तेदार। जो हमारे साथ तो नही जाते हमारे मरने के बाद पर वो हमारा क्रियाकर्म बहुत अच्छे से करा देते है और जो पहली बीवी होती है। वो होते है हमारे करम। जो हमारे साथ आज भी है और हमारे मरने के बाद भी रहेंगे और हमे हमारे कर्मो से ही याद किया जायेगा। ये करम हमारे साथ जाते है, तो आप डिसाइड कीजिये की आप इनमे कौन सी बीवी को सबसे ज्यादा प्यार करेंगे।

ये कहानी ली गयी daily mojo youtube channel से जो पुष्कर राज ठाकुर जी का है. 

dosto is post me maine motivational story in hindi ke bare me btaya hai agr aapko story achhi lgi ho to comment karke jarur btaiyega

Post a Comment

0 Comments